कोरोना से फिर दो नए संक्रमित, आज तीन, कुल 42 पॉजिटिव - Gyan Darpan : Learning Portal

Post Top Ad

Monday, 18 May 2020

कोरोना से फिर दो नए संक्रमित, आज तीन, कुल 42 पॉजिटिव


About Corona

सीकर. राजस्थान के सीकर में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) का आंकड़ा फिर बढ़ गया है। जिले में दो नए कोरोना ओर सामने आए हैं। इनमें से एक मुंबई से लौटी फतेहपुर निवासी महिला है। जो मुंबई से बीकानेर ट्रेन में और बीकानेर से फतेहपुर रोडवेज बस में पहुंची थी। जबकि दूसरा शख्स भी मुंबई से ही लौटा रानोली निवासी पुरुष है। दोनों की रिपोर्ट आने के बाद हरकत में आई स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की टीम ने उनके उपचार के साथ ट्रेवल हिस्ट्री खंगालने और संपर्क में आए लोगों को आइसोलेट कर सैंपल लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। कंटेन्मेंट एरिया में आमजन की आवाजाही बंद करने के साथ सेनेटाइजेशन का काम शुरू कर दिया है। देा नए मामले सामने आने के साथ जिले में आज कोरोना पॉजिटिव की संख्या तीन हो गई है।


अंतिम संस्कार हुआ

इधर, जिले के श्रीमाधोपुर में सुबह हासपुर गांव के कोरोना पॉजिटिव शख्स की मौत के बाद प्रशासन ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया। प्रशासनिक अधिकारियों व परिवार के तीन सदस्यों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार पूरे ऐहतियात के साथ किया गया।

42 हुआ आंकड़ा

आज के तीन कोरोना पॉजिटिव केस के साथ जिले में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 42 हो गए हैं। जिनमें तीन की मौत हो चुकी है। जबकि सात मरीज पॉजिटिव से निगेटिव हो चुके हैं। इनमें से तीन मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं।

No comments:

Post a comment


Post Top Ad